सवागत है

आपका "आज का आगरा" ब्लॉग पर सवागत है यह ब्लॉग मेरे मम्मी-पापा को समर्पित!..."वन्दे मातरम्" .सवाई सिंह

फ़ॉलोअर

आप का लोक प्रिय ब्लॉग आज का आगरा अब फेसबुक पर अभी लाइक करे .



गुरुवार, मार्च 5

काम निकलते ही अपनों को बदलते देखा है मैंने ....

 लोगों को समय-समय पर बदलते देखा है यह बात एक दम सच है कि अच्छे दिल वाले लोग हमेशा खुश रहता है पर मेरा ख्याल है कि अच्छा दिल लगभग हमेशा ही चोट खाता है क्योंकि वह दूसरों को बस अच्छे बर्ताव की उम्मीद रखता है और मेरे ख्याल से यही उसकी सबसे बड़ी भूल होती है


मैंने बहुत कम समय में लोगों को काम निकलते ही अपनों को बदलते देखा है जो लोग हमेशा यह कहते थे कि हम आपके बिना रह नहीं सकते आज वह हमारे बारे में पूछते तक नहीं शायद इसी को धोखा कहते हैं अगर आपको किसी के साथ नहीं रहना तो आप उसे स्पष्ट कीजिए ताकि व्यक्ति यह समझ सके कि शायद मैं उनके लायक नहीं हूं लेकिन उन्हें भरोसा मत दीजिए कि आप ही मेरा जीवन है और मैं आपके बिना नहीं रह सकता/ सकती। 

आज जो मैंने बात लिखी है कल मेरे दोस्त के जन्मदिन के मौके पर मैंने ऐसा फील किया मेरे दोस्त के बहुत ही करीबी दोस्त ने उन को जन्मदिन पर विश तक नहीं किया उन्हें बहुत उम्मीद थी कि उनका वह मित्र उन्हें याद करेगा पर अफसोस उन्होंने मैसेज, फोन तक नहीं किया। 
मैंने उसे समझाया की दुनिया है जब तक आप साथ हैं और वह आपके साथ है तब तक वह आपके हैं लेकिन एक बार आप से दूर होने के बाद आप उनसे उम्मीद करना यानी कि अपने आप के साथ धोखा है इसीलिए खुश रहिए पर चलते रहिए इसी के साथ अलविदा फिर मिलते हैं दिल की बात लेकर आप लोगों के साथ 
आपका दोस्त सवाई सिंह राजपुरोहित 
चलते चलते आज का यह विचार

आज का सुविचार
 दुआ कभी साथ नहीं छोड़ती,
  और 
बद्दुआ कभी पीछा नहीं छोड़ती!
 जो दोगे वही लौटकर आएगा फिर चाहे वह इज्जत हो या धोखा..!🚩


1 टिप्पणी:

अपनी टिप्पणी

अपनी टिप्पणी के साथ चित्र भी भेजें
[im] चित्र भेजने के लिए कोड इस प्रकार लिखें [/im]
[ma] टिप्पणी को चलते हुए दिखाएं इस कोड से [/ma]
[co="red"] रंगीन टिप्पणी लिए कोड इस प्रकार लिखें [/co]
[si="5"] टिप्पणी बड़े फाँट साईज में करने के लिए कोड [/si]
[card="yellow"] टिप्पणी की बैकग्राउंड बदलने के लिए कोड [/card]

[hi="yellow"] टिप्पणी के कुछ हिस्से को हाईलाईट करने के लिए ये कोड [/hi]

आप उपरोक्त सभी प्रकार के उदाहरण देखने के लिए यहाँ पर कलिक करें |

लिखिए अपनी भाषा में

Subscribe(सदस्यता लें)

Recommend on Google

सवाई सिंह को ब्लॉग श्री का खिताब मिला(उतराखंड से )