सवागत है

आपका "आज का आगरा" ब्लॉग पर सवागत है यह ब्लॉग मेरे मम्मी-पापा को समर्पित!..."वन्दे मातरम्" .सवाई सिंह

फ़ॉलोअर

आप का लोक प्रिय ब्लॉग आज का आगरा अब फेसबुक पर अभी लाइक करे .



बुधवार, अगस्त 10

इस ब्लॉग की 100 वीं पोस्ट पेश करते हुए मुझे खुशी और हर्ष हो रहा है!


सर्वप्रथम ब्लॉग पर सभी ब्लोगेर साथियों को मेरा नमस्कार मै सवाई सिंह आपके सामने उपस्थित हूँ  आज इस ब्लॉग की 100 वीं पोस्ट पेश करते हुए मुझे खुशी और हर्ष हो रहा है! और मुझे खुशी है ये देखकर कि आदरणीय भूषण जी, आद.शालिनी कौशिकजी, आद. राजेश कुमारी जी, आद.रेखाजी , आद.विद्या जी, आद. सुरेन्द्र सिंह " झंझट"जी , आद.डॉ.दिव्याजी, आद.डॉ.मोनिका शर्माी, Hams इंस्टिट्यूट, Patali-The-Villageji, आद.कुंवर कुसूमेश जी,  आद.शिखा कौशिक.जी, आद.एस. पी. सिंह जी, आद.राकेश कुमारजी, आद.वीना , आद.बबलीजी, आद.सदा जी ,आद.डॉ.एम.पी.सिंहजी, आद.दिवस दिनेश गौरजी, प्रिय दोस्त आद.केवल रामजी, @संजय भास्करजी, @ सोनुजी,@योगेन्द्र सिंह जी,  @चैतन्य शर्मा जी, और आद.मदन शर्मा जी, @ ज़ाकिर अली ‘रजनीश’ जी, @.डॉ मिस) शरद सिंहजी, @मनोज कुमारजी @.डॉ वर्षा सिंहजी @ राजीवजी, @.दर्शन कौर धनोएजी @ गुर्रमकोंडा नीरजाजी @ ज्योति सिंहजी @कैलाश सी शर्माजी @आनंद द्विवेदी @ मनप्रीत कौर @ आकाश सिंहजी @ संध्या शर्माजी @ मृदुला प्रधानजी @ अरुण चन्द्र रॉय जी @ विजुय रोंजन जी @दीपक सैनीजी @ प्रतिभा सक्सेना @दिगम्बर नासवाजी @अमृता तन्मयजी @ दानिशजी @सुरेश्ताम्राकरजी @मुकेश कुमार सिन्हाजी @ निवेदिताजी @ कोरल जी @डॉ श्याम गुप्ता जी @अनुपमा's सुकृत्यजी @ उपेन्द्र ' उपेन ' जी @ सुशील बाकलीवाल जी @ दिगम्बर नासवा जी @ राज भाटिय़ा जी @ निर्मला कपिला जी   और अंत में उन सभी  ब्लोगेर  साथियों का शुक्रिया जिनके नाम मैं यहाँ भूल गया हूँ  मैं आप सभी का दिल से आभारी हूँ और आशा करता हूँ आप अपना आशीर्वाद बनाये रखेंगे और  आप सभी काफ़ी समय से इस ब्लॉग की हर पोस्ट पर समय समय पर विजित करते हैं अगर कोई कमी है तो मेरे इस ब्लॉग में मुझे बताएं..आपके सुझावों का इंतज़ार रहेगा आपका सवाई सिंह
 
  
(1)  "यदि भारत के लाखो गावों को जीवित रखना है और यदि उस शांति को प्राप्त करना है जो सारी सभ्यता की बुनियाद में है तो हमें चरखे को सारे हस्त उद्योगों का केंद्र बनाना होगा!"

(2) "लोग कहते है साधना आखिर साधन ही है , मैं कहना चाहूँगा साधन ही आखिर में सब कुछ है . जैसे हमारे साधन होंगे वैसा ही हमारा साध्य होगा . साध्य और साधन के दोनों को अलग करने वाली कोई दीवाल नहीं है!"
(3) "हम तो यह सिद्ध करने के लिए पैदा ही हुए है कि सत्य और अहिंसा केवल व्यक्तिगत आचार के नियम नहीं है . वे समुदाय जाति और राष्ट्र की निति का रूप ले सकते है . मेरा यह विश्वास है और अहिंसा सदैव के लिए है!"

ये उपदेश महात्मा गांधीजी के है और जो "राजघाट" के चारो ओर की दीवारों पर लिखे हुए है!
ये सभी अनमोल वचन आदरणीय रेखा जी ने भेजे है! 
       उनका ब्लॉग लिंक http://mainepadhihai.blogspot.com 

***************************
और इस ब्लॉग के सदस्य (61)
आदरणीय दिवस  गौर जी , @ Rajiv kumarJI, @ Kuldeep SinghJI, @ N.S.BAGHELJI, @ Vidhya1978JI, @ हृदय पुष्पजी, @ NuwanJI, @ Ramesh kumar jainJI, @ Rakesh KumarJI, @ RajeshJI, @ Hem chandra bungiyalJI, @ Shikha p. kaushikJI, @ वीना शर्माजी , @ Dinesh yaduJI, @ GeetsangeetJI, @ Urmi ChakrabortyJI, @ जगदीश चौधरीJI,@ S P SinghJI, @ Jyoti mishraJI, @ Bharat bhushan bhagatJI, @ AapkaJI, @ Rekha jhaJI, @ RajJI, @ Dihesh mathurJI, @ Shalini kaushikJI, @ Manoj RajpurohitJI, @ Mani singhJI, @ SHUKLABHRAMAR5JI, @ मनोज कुमारजी,  @ www.sarasach.comJI, @ मदन शर्माजी,  @ AnandJI, @ Aarchi singhJI, @ सुरेन्द्र सिंह " झंझट "जी, @ Murari PareekJI, @ विशालजी, @ Kailash C SharmaJI, @ RADHAKRISHNA MIRIYALAJI, @ SadhanaJI, @ Shikha kaushik.JI, @ Sara sachJI, @ Amit K SagarJI, @ दर्शन कौर' दर्शी'जी,  @ गुर्रमकोंडा नीरजाजी,  @ shiv kumarJI, @ संतोष कुमार झाजी,  @ sadhanaJI, @ Jolly Uncle - Freelance Hindi writerJI, @ Sitaram PrajapatiJI,  @ veena srivastavaJI,  @ Raaj nimeshJI,  @ Shekhar sumanJI, @ RJ Narendra (nady)JI, @ ZEALJI, @ Harish bhattJI, @ SonuJI, @ madanbisht95JI, @ RAJESH KUMARIJI, @ Yogendra SinghJI
अगर आपको आज का आगरा का यह प्रयास पसंद आया हो तो कृपया फॉलोअर बन कर हमारा उत्साह अवश्य बढ़ाएँ!
"आज का आगरा" में ब्लॉग में शामिल हों
 अंत में एक बार फिर से सभी ब्लोगेर साथियों का तहेदिल से शुक्रिया  
आप सभी ने मुझे प्रोत्साहित किया इसके लिए में आप सभी का आभारी हूँ और आगे भी 
आप सभी के सुझावों का मेरे ब्लॉग पर हमेशा स्वागत है.. .शुक्रिया  
अपनी प्रतिक्रिया/ सुझाव/ विचार /टिप्पणी दें..
 ."वन्दे मातरम्"              "वन्दे मातरम्"             "वन्दे मातरम्"

39 टिप्‍पणियां:

  1. 100वीं पोस्ट की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ!

    जवाब देंहटाएं
  2. 100वीं पोस्ट की बहुत बहुत बधाई, आपका ब्लॉग इसी तरह दिन दूना रात चौगुना बढ़ता रहे,

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत बधाई एवं शुभकामनायें ...पोस्ट के आगे शून्य का आंकड़ा बढ़ता ही जाए !

    जवाब देंहटाएं
  4. 100वीं पोस्ट की बहुत बहुत बधाई, आपका ब्लॉग इसी तरह बढ़ता रहे

    जवाब देंहटाएं
  5. आदरणीय डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री मयंकजी आपकी बधाई हमें कुबूल है पहली बार आपका इस ब्लॉग पर आने पर बहुत बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी शुभकामनाएँ मुझे दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे! मेरे किसी भी ब्लॉग पर आपका हमेशा स्वागत है !आपका सवाई सिंह राजपुरोहित शुभकामनाओं सहित........

    जवाब देंहटाएं
  6. प्रिय दोस्त आद.संजय भास्करजी,आपकी बधाई हमें कुबूल है और बहुत बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी शुभकामनाएँ मुझे दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!

    मेरे किसी भी ब्लॉग पर आपका हमेशा स्वागत है !आपका सवाई सिंह राजपुरोहित शुभकामनाओं सहित........

    जवाब देंहटाएं
  7. 100वीं पोस्ट की बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनायें!!

    जवाब देंहटाएं
  8. बहुत ही बढ़िया अनमोल वचन बहुत ही अच्छा लगा पढ़ कर!
    आदरणीय रेखा जी को भी शुभकामनाये!!

    जवाब देंहटाएं
  9. बहुत ही उम्दा प्रस्तुती,दरअसल अच्छे विचारों की वैसे तो हर किसी को हमेशा जरूरत रहती है आभार

    100वीं पोस्ट करने का अंदाज़ पसंद आया.बधाई स्वीकारें .. प्रिय सवाई

    जवाब देंहटाएं
  10. 100th post par hardik badhai...
    aage ke liye shubhkamnayen...!!

    जवाब देंहटाएं
  11. प्रिय दोस्त योगेन्द्र जी,आपकी बधाई हमें कुबूल है और बहुत बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी शुभकामनाएँ मुझे दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!

    मेरे किसी भी ब्लॉग पर आपका हमेशा स्वागत है !आपका सवाई सिंह राजपुरोहित शुभकामनाओं सहित........

    फिर भी अगर कोई छुट गया हो तो अवश्य अवगत करवाने की कृपा करें ...आप सबका
    धन्यवाद ..उत्साहवर्धन के लिए .

    जवाब देंहटाएं
  12. आदरणीय अनुपमा त्रिपाठी जी आपकी बधाई हमें कुबूल है बहुत बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी शुभकामनाएँ मुझे दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे! मेरे किसी भी ब्लॉग पर आपका हमेशा स्वागत है !आपका सवाई सिंह राजपुरोहित शुभकामनाओं सहित........


    फिर भी अगर कोई छुट गया हो तो अवश्य अवगत करवाने की कृपा करें ...आप सबका धन्यवाद ..उत्साहवर्धन के लिए .

    जवाब देंहटाएं
  13. aapko haardik badhaai mahatma gandhi ji ke updesh bhi bahut uttam hain.god bless you keep going.

    जवाब देंहटाएं
  14. 100वीं पोस्ट की बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनायें

    जवाब देंहटाएं
  15. १०० वी पोस्ट पूरे होने पर आपको हार्दिक बधाइयाँ और शुभकामनायें!
    बहुत सुन्दरता से आपने प्रस्तुत किया है!

    जवाब देंहटाएं
  16. 100वीं पोस्ट की आपको हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें!
    इसी तरह गतिवान रहें और लिखते रहें.

    जवाब देंहटाएं
  17. आदरणीय राजेश कुमारीजी
    मेरी हर पोस्ट में आने के लिए आपका तहे दिल से शुक्र गुजार हु,
    आपकी बधाई हमें कुबूल है बहुत बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी शुभकामनाएँ मुझे दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!

    मेरे किसी भी ब्लॉग पर आपका हमेशा स्वागत है !आपका सवाई सिंह राजपुरोहित शुभकामनाओं सहित........

    जवाब देंहटाएं
  18. आदरणीय कुश्वंश ीजी
    आपकी बधाई हमें कुबूल है पहली बार आपका इस ब्लॉग पर आने पर बहुत बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी शुभकामनाएँ मुझे दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे! मेरे किसी भी ब्लॉग पर आपका हमेशा स्वागत है !आपका सवाई सिंह राजपुरोहित शुभकामनाओं सहित..

    जवाब देंहटाएं
  19. आदरणीय बबलीजी
    और
    डॉ.(मिस) शरद सिंह जी

    आपकी बधाई हमें कुबूल है बहुत बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी शुभकामनाएँ मुझे दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!

    मेरे किसी भी ब्लॉग पर आपका हमेशा स्वागत है!आपका सवाई सिंह राजपुरोहित शुभकामनाओं सहित........

    जवाब देंहटाएं
  20. 100वीं पोस्ट की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ ........

    जवाब देंहटाएं
  21. प्रिय भाई सवाई सिंह जी
    सादर सस्नेहाभिवादन !

    100वीं पोस्ट की बहुत-बहुत शुभकामनाएं स्वीकार करें !
    आप और आपका ख़ूबसूरत ब्लॉग दिन-प्रतिदिन ऐसे ही प्रगति-पथ पर अग्रसर हों !
    हार्दिक बधाई और मंगलकामनाएं !



    रक्षाबंधन एवं स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाओ के साथ

    -राजेन्द्र स्वर्णकार

    जवाब देंहटाएं
  22. 100वीं पोस्ट की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ!

    जवाब देंहटाएं
  23. १०० वीं पोस्ट की बहुत बधाई । बहुत सुन्दर से सजाई है पोस्ट ।
    लेखन को विस्तार देने से व्यक्तित्त्व में निखार आता है । शुभाशीष ।

    जवाब देंहटाएं
  24. १०० वीं पोस्ट की बहुत बधाई ।

    जवाब देंहटाएं
  25. स्वतंत्रता दिवस पर आपको, आपके परिवार को और ब्लॉग जगत के सभी मित्रों को शुभकामनाएं।

    जवाब देंहटाएं
  26. आदरणीय निवेदिता जी
    और
    आदरणीय अनामिका की सदायें जी

    आपकी बधाई हमें कुबूल है बहुत बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी शुभकामनाएँ मुझे दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!

    मेरे किसी भी ब्लॉग पर आपका हमेशा स्वागत है!आपका सवाई सिंह राजपुरोहित शुभकामनाओं सहित........

    जवाब देंहटाएं
  27. आदरणीय राजेन्द्र स्वर्णकारजी
    आपकी बधाई हमें कुबूल है ब्लॉग पर आने पर बहुत बहुत स्वागत जो आप यहाँ आए और अपनी शुभकामनाएँ मुझे दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे! मेरे किसी भी ब्लॉग पर आपका हमेशा स्वागत है !
    आपका सवाई सिंह राजपुरोहित शुभकामनाओं सहित..

    जवाब देंहटाएं
  28. आदरणीय गगन शर्माजी
    आपकी बधाई हमें कुबूल है आपका सुवागत है “आज का आगरा”ब्लॉग परिवार में शामिल होने पर और पहली बार आपका इस ब्लॉग पर आने पर बहुत बहुत स्वागत जो आप यहाँ आए और अपनी शुभकामनाएँ मुझे दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे! मेरे किसी भी ब्लॉग पर आपका हमेशा स्वागत है !आपका सवाई सिंह राजपुरोहित शुभकामनाओं सहित..

    जवाब देंहटाएं
  29. आदरणीय डॉ टी एस दरालजी
    और
    कौशलेन्द्रजी

    आपकी बधाई हमें कुबूल है बहुत बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी शुभकामनाएँ मुझे दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!

    मेरे किसी भी ब्लॉग पर आपका हमेशा स्वागत है!आपका सवाई सिंह राजपुरोहित शुभकामनाओं सहित.....

    जवाब देंहटाएं
  30. सर्वप्रथम 100वीं पोस्ट की बहुत-बहुत शुभकामनाएं स्वीकार करें !

    जवाब देंहटाएं
  31. आपके ब्लॉग पर हर बार कुछ नया और अनमोल वचन
    पढने को मिलता है ,,

    !!बस ऐसे ही शतक बनते रहें!!

    जवाब देंहटाएं
  32. ब्लॉग-पोस्ट 100 वी पोस्ट पूरे होने पर आपको हार्दिक बधाइयाँ एवं शुभकामनायें तो एक साथ लीजिए लेकिन पार्टी ही देनी पड़ेगी !!

    जवाब देंहटाएं
  33. हमेशा की तरह एक बहुत उत्कृष्ट प्रस्तुति एवं आप बहुत ही अच्छा अच्छा अनमोल वचन लिख रहे है। इसी तरह लिखते रहिए और अपने ब्लॉग को आसमान की उचाईयों तक पहुंचाईये मेरी यही शुभकामनाएं है आपके साथ एवं आपकी समस्त सफलताओं के लिए फिर से बधाई...

    कल घर पर आपका इतजार रहेगा ओके ओके जी
    आपका सोनू भाई

    जवाब देंहटाएं
  34. सर्वप्रथम 100वीं पोस्ट की बहुत-बहुत शुभकामनाएं स्वीकार करें!!

    जवाब देंहटाएं
  35. आप सब ब्लॉगर भाई बहनों को रक्षाबंधन की बहुत बधाई!!

    जवाब देंहटाएं
  36. आप सब ब्लॉगर भाई बहनों को रक्षाबंधन की बहुत बधाई!!

    जवाब देंहटाएं
  37. aapkaji आपका तहे दिल से बहुत बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी राय दी!!हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!

    जवाब देंहटाएं
  38. मित्र Sonuji aapka तहे दिल से बहुत बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी राय दी!!हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!

    जवाब देंहटाएं

अपनी टिप्पणी

अपनी टिप्पणी के साथ चित्र भी भेजें
[im] चित्र भेजने के लिए कोड इस प्रकार लिखें [/im]
[ma] टिप्पणी को चलते हुए दिखाएं इस कोड से [/ma]
[co="red"] रंगीन टिप्पणी लिए कोड इस प्रकार लिखें [/co]
[si="5"] टिप्पणी बड़े फाँट साईज में करने के लिए कोड [/si]
[card="yellow"] टिप्पणी की बैकग्राउंड बदलने के लिए कोड [/card]

[hi="yellow"] टिप्पणी के कुछ हिस्से को हाईलाईट करने के लिए ये कोड [/hi]

आप उपरोक्त सभी प्रकार के उदाहरण देखने के लिए यहाँ पर कलिक करें |

लिखिए अपनी भाषा में

Subscribe(सदस्यता लें)

Recommend on Google

सवाई सिंह को ब्लॉग श्री का खिताब मिला(उतराखंड से )